लखीमपुर खीरी में शांति और कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए बड़ा कदम, RAF और SSB की दो-दो कंपनियां तैनात

लखीमपुर खीरी में एक पत्रकार समेत नौ लोगों की मौत के बाद 6 अक्टूबर तक RAF और SSB की दो-दो कंपनियां तैनात रहेंगी। पुलिस बल के अलावा स्थिति को नियंत्रित करने के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के आरएएफ के लगभग 300 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।जानकारी देते हुए अधिकारी ने यह भी कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति को और बिगड़ने से रोकने के लिए तैनाती की गई है, क्योंकि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सहित राजनीतिक दलों के कई नेता अपने समर्थकों के साथ लखीमपुर खीरी का दौरा करने की कोशिश कर रहे हैं।


सभी के लखीमपुर जाने पर रोक

वहीँ दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ और पंजाब के मुख्यमंत्रियों को क्षेत्र का दौरा करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। राज्य सरकार के अधिकारियों ने कहा कि घटना के बाद, राज्य सरकार ने एहतियात के तौर पर जिले में इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया और राज्य सरकार के उच्च अधिकारी इलाके में डेरा डाले हुए हैं और स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। यूपी पुलिस ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे समेत 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


ये है मामला

रविवार को लखीमपुर खीरी में कृषि कानूनों के विरोध में हिंसक रूप लेने पर कई लोग घायल हो गए और तीन वाहनों में आग लगा दी गई। लखीमपुर खीरी के तिकुनिया गांव में कुछ प्रदर्शनकारियों के वाहनों की चपेट में आने के बाद प्रदर्शनकारियों पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ झड़प का आरोप है। इनमें से एक वाहन केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा का था।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )