Breaking Tube
Government International

मोदी सरकार की बड़ी कामयाबी, मिशेल के बाद अब भारत लाए गए अगस्ता वेस्टलैंड के दो और ‘दलाल’

वीवीआइपी घोटाले अगस्ता वेस्टलैंड मामले में मोदी सरकार के हाथ एक और बड़ी कामयाबी लगी है. क्रिश्चियन मिशेल के बाद अब इस मामले में 2 और आरोपियों को भारत लाया गया है. भारतीय एजेंसियों ने दुबई के अकाउंटेंट राजीव सक्सेना और दीपक तलवार भारत प्रत्यर्पित करवाने में सफलता पाई है. अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि सक्सेना और तलवार को देर शाम दिल्ली लाया गया. उसे दुबई के अधिकारियों ने बुधवार सुबह पकड़ा था. सक्सेना और तलवार दोनों को फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) की कस्टडी में रखा गया है.


दोनों आरोपियों से ईडी और सीबीआई के अधिकारी लगातार पूछताछ कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों को आज दोपहर 2 बजे के करीब कोर्ट में भी पेश किया जाएगा. इससे पहले, पिछले साल दिसंबर में यूएई सरकार ने 3600 करोड़ के वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले के कथित बिचौलिए और मामले में सह आरोपी ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चन मिशेल को प्रत्यर्पित किया था.


जानकारी के लिए आपको बता दें कि बार-बार समन दिए जाने के बावजूद पूछताछ में नहीं शामिल होने पर पिछले साल 6 अक्टूबर को कोर्ट ने राजीव सक्सेना के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. राजीव सक्सेना का नाम उस चार्जशीट में है, जो उनकी पत्नी शिवानी के खिलाफ दायर किया गया था. अभी वह जमानत पर हैं.


Also Read: झकझोर देगी राहुल के नाम मनोहर पर्रिकर की यह चिट्ठी, ‘हालचाल लेने के बहाने निम्न स्तर की राजनीति से आहत हूं’


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

योगी के मंत्री ट्रान्सफर-पोस्टिंग में वसूलते हैं मोटी रकम, अधिकारियों ने लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

BT Bureau

69000 सहायक अध्यापक भर्ती को लेकर शिक्षामित्रों ने छेड़ी सरकार के खिलाफ जंग

BT Bureau

बारिश के कहर के चलते CM योगी ने रद्द की अफसरों की छुट्टियां, दिए तत्काल राहत पहुँचाने के आदेश

BT Bureau