पहले मोहसीन खान ने शहीदों पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, जब पुलिस पहुंची पकड़ने तो तेजी से लगाने लगा ‘जय श्री राम’ के नारे

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले की देश में चारों ओर निंदा हो रही है. सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक युवाओं का गुस्सा देखने को मिल रहा है, तो वहीं दूसरी एक ऐसा वर्ग भी है जो देशविरोधी गतिविधियों से बाज नहीं आ रहा है. ताजा मामला मध्यप्रदेश के उमरिया जिले से आ रहा है. जहाँ आरोपी युवक को पकड़ने जब पुलिस गई तो वह अपनी कलाई काटकर जोर-जोर से ‘जय श्री राम..जय श्री राम’ चिल्लाने लगा. पुलिस युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्यवाई कर रही है.


मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के पाली का रहने वाला मोंटी उर्फ मोहसीन खान ने अपने फेसबुक अकाउंट पर CRPF जवानों पर हुए हमले को शिकार करने की संज्ञा दी थी और और CRPF के जवानों को शिकार बताया था. वहीं उसकी पोस्ट के बाद बजरंग दल के लोगों इसकी जानकारी पाली पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस जब आरोपी युवक को गिरफ्तार करने पहुंची तो बेहद विचित्र मामला सामने आया.


गिरफ्तारी से बचने के लिए मोहसीन खान ने पहले तो माफी मांगी और फिर हिंदुस्तान जिंदाबाद, जय श्री राम..जय जय श्री राम के तेजी से नारे लगाने लगा. वो इतने पर ही नहीं रुका. जब उसे लगा कि पुलिस उसे गिरफ्तार कर ही लेगी तो उसने रेजर से अपना बायां हाथ काट लिया. हालांकि वो गिरफ्तारी से बच नहीं पाया. पुलिस ने उसके खिलाफ दंगा भड़काने और सामुदायिक सद्भाव बिगाड़ने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.


वहीं इस पूरे मामले पर पाली थाना इंचार्ज एके झा ने बताया कि आरोपी युवक मोहसीन खान 5 अलग-अलग नाम से फेसबुक पर था और उसने फेसबुक पर इस्लामिक स्टेट के अलावा और कई आतंकी ग्रुपों के बारे में जानकारी हासिल की थी. पुलिस ने उसे दंगा भड़काने और दो समुदायों के बीच सद्भाव बिगाड़ने के आरोप में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. वैधानिक कार्यवाई की जा रही है.


Also Read: बिजनौर: ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ व ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ के जमकर लगाये नारे, मो. शाहनवाज समेत 6 के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here