गोंडा: एसिड अटैक पीड़ित परिवार को 5 लाख का मुआवजा, CM योगी ने SP को दी चेतावनी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा (Gonda) में तीन सगी बहनों पर एसिड अटैक (Acid Attack) के मामले में सख्त रुख अपनाते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। यही नहीं, सीएम योगी ने जिला प्रशासन को तत्काल अनुमन्य सहायता राशि उपलब्ध कराए जाने और घायलों का बेहतर ट्रीटमेंट कराने के भी निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने गोंडा के पुलिस अधीक्षक को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।


जानकारी के मुताबिक, पीड़ित परिवार को सरकार की तरफ से पांच लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की गई है। गोंडा के परसपुर थाना क्षेत्र के पक्कापुर में घर में सो रहीं तीन बहनों पर एक शख्स ने एसिड फेंक दिया था, जिसे मंगलवार की देर रात पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। आरोपी शख्स की पहचान विकास कुमार के रूप में हुई है। मुठभेड़ के दौरान आरोपी को गोली लगी है और उसका इलाज कराया जा रहा है।


Also Read: दुष्कर्म के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद को को बड़ी राहत, विधि छात्रा कोर्ट में अपने बयान से पलटी


वहीं, दूसरी तरफ एसिड अटैक में झुलसी लड़कियों का भी इलाज कराया जा रहा है। इस घटना को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने योगी सरकार को आड़े हाथों लिया है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि भू-माफियाओं द्वारा पुजारी की हत्या के प्रयास के बाद यूपी के गोंडा में ही सोते समय तीन दलित बहनों पर एसिड डालकर जलाने की प्रयास अति-दुःखद व शर्मनाक. यूपी में कानून-व्यवस्था का इतना बिगड़ जाना बड़ी चिन्ता की बात जरूर है। आखिर यूपी में हर प्रकार का अपराध सर चढ़कर क्यों बोल रहा है?


पुलिस जांच में एक तरफा प्यार में एसिड फेंकने की बात सामने आई है। तीनों पीड़ित लड़कियां दलित समुदाय से है और सगी बहनें हैं। तीनों मकान की दूसरी मंजिल पर बने कमरे में सो रही थी, कमरे की खिड़की खुली थी। आरोपी शख्स ने 2 मंजिला मकान पर चढ़कर खिड़की से तीनों के ऊपर एसिड फेंक दिया था। इस घटना में 2 बहनें मामूली रूप से घायल हुई हैं, जबकि एक के चेहर और शरीर के अन्य हिस्सों पर भी एसिड पड़ा है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )