#SaveTheSavers के पोस्टर लेकर प्रदर्शन को उतरी दिल्ली पुलिस, सिपाही से लेकर अफसरों ने काली पट्टी बाँध कर जताया विरोध

दिल्ली (Delhi) के तीस हजारी कोर्ट ने वकीलों और पुलिस के बीच हुए बवाल के बाद आज पुलिसकर्मियों ने दिल्ली मुख्यालय के सामने शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान अफसर से लेकर सिपाही तक मौजूद थे. सभी पुलिसकर्मियों के हाथ में काली पट्टी बंधी हुई थी. पुलिसकर्मियों का कहना था कि वकीलों की ज्यादती के खिलाफ वह शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करेंगे और कमिश्नर से अपनी बात कहेंगे.


सड़क पर उतरी दिल्ली पुलिस

दरअसल, दिल्ली (Delhi) के तीस हजारी कोर्ट के बाहर हुआ बवाल अब नया मोड़ लेने लगा है. सोमवार को वकीलों की हड़ताल के बाद मंगलवार सुबह भारी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवान दिल्ली पुलिस हेडक्वॉटर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. जवानों ने अपने हाथ में काली पट्टी बांधी हुई है और वकीलों के साथ हुई मारपीट के विरोध में न्याय की गुहार लगा रहे हैं. पुलिसकर्मियों का साफ़ तौर पर ये कहना है कि वो बस न्याय चाहते हैं, जिसके लिए सिपाही से लेकर अफसर तक एक साथ खड़े हैं.


Also Read : कानपुर: वकीलों ने निहत्थे सिपाही को घेर कर पीटा, बचाने आये दारोगा के साथ भी की बदसलूकी, नोंच लिए बिल्ले


मामले में केन्द्रीय मंत्री किरण रिज्जू ने ट्वीट करके पुलिस वालों का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि, ‘पुलिस का काम एक थैंकलैस जॉब है, लेकिन वो किसी की तारीफ के लिए ये काम नहीं करते हैं. पुलिसकर्मी रोजाना अपनी जान जोखिम पर डालकर रोज काम करते हैं. अगर वह काम करते हैं, तो उन्हें सुनना पड़ता है और नहीं करते हैं तो भी सुनते हैं. पुलिसकर्मी जब ड्यूटी कर रहा होता है तो पुलिसविरोधी बयानबाजी में परिवार पीछे छूट जाता है.’


पुलिसकर्मियों ने मांगी सुरक्षा

बता दें कि जवानों की मांग है कि दिल्ली (Delhi) पुलिस कमिश्नर इस मामले में जांच के आदेश दें. वकीलों के खिलाफ एक्शन लिया जाए, ताकि पुलिस जवानों की सुरक्षा पुख्ता हो सके.


Also Read: देवरिया: सिपाही ने चौकी इंचार्ज पर लगाया पिता से बदसलूकी का आरोप, बोला- न्याय नहीं मिला तो DGP ऑफिस के सामने कर लूंगा आत्महत्या


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )