Breaking Tube
Politics UP News

हिंदू आर्मी चीफ बोले- जो 70 वर्ष पहले 5 करोड़ थे आज 45 करोड़ हैं, बढ़ती महंगाई के लिए एक खास वर्ग जिम्मेदार

अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक ओर कच्चा तेल 70 डॉलर प्रति बैरल पहुंचने के करीब है तो दूसरी ओर घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज लगातार 9वें दिन भी शांति रही, माने कि आज भी कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई, लेकिन विपक्ष बढ़ती महंगाई के लिए लगातार बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है, तो वहीं हिंदू आर्मी के चीफ सुशील तिवारी (Hindu Army Chief Sushil Tiwari) ने इसके लिए एक खास वर्ग को जिम्मेदार ठहराया है.


सुशील तिवारी (Sushil Tiwari) का कहना है कि देश में देश में संसाधन सीमित हैं, वहीं एक खास वर्ग ने तेजी से अपनी जनसंख्या में वृद्धि की है. तिवारी के मुताबिक जो लोग 70 साल पहले 5 करोड़ की संख्या में हुआ करते थे, आज वही लोग 45 करोड़ हैं. सरकार को ऐसे लोगों पर लगाम लगाना चाहिए, जो 5 विवाह और 25 बच्चे पैदा करते हैं. बतौर तिवारी इन लोगों को सिर्फ अपनी कौम की जनसंख्या बढ़ानी है हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था से इन्हें कुछ लेना देना नहीं है.


हिंदू आर्मी चीफ ने कहा कि यदि आज पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ रहे हैं तो उसके पीछे मूल कारण सिर्फ और सिर्फ जनसंख्या वृद्धि हैं, क्योंकि पेट्रोलियम प्रोडक्स में लिमिटेड रिसोर्सेज हैं. लेकिन अगर हम ध्यान दें तो देश की आबादी बढ़ाने में एक खास वर्ग का बड़ा हाथ रहा है. उन्होंने आगे कहा कि देश में महंगाई रूके और सरकारी योजनाएं हर जरूरतमंद तक पहुंचे इसके लिए सरकार को जल्द से जल्द एक सख्त व प्रभावी जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना चाहिए, बिना आबादी पर लगाम लगाए महंगाई रोकना नामुकिन है.


Also Read: जब तक 2 करोड़ घर बनेंगे, तब तक 10 करोड़ बेघर पैदा हो जाएंगे, भाजपा नेता का प्रधानमंत्री को पत्र


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Video: अनुप्रिया पटेल ने गजल गाकर बांध दिया समा, होश वालों को खबर क्या…, आप भी हो जायेंगे फैन

BT Bureau

मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के नाम पर होगा अयोध्या एयरपोर्ट, अंतर्राष्ट्रीय दर्जा दिलाने की तैयारी में योगी सरकार

Jitendra Nishad

शाहजहांपुर में लालच व धोखे से धर्मांतरण करा रहा था ‘क्रिश्चियन मिशनरी गैंग’, 5 गिरफ्तार

BT Bureau