BJP सांसद रवि किशन ने संसद में जनसंख्या नियंत्रण पर पेश किया निजी विधेयक, कहा- नए भारत के निर्माण में अदा करेगा महत्वपूर्ण भूमिका

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) जनपद से भाजपा सांसद रवि किशन शुक्ला (BJP MP Ravi Kishan Shukla) ने शुक्रवार को संसद में जनसंख्या नियंत्रण (Population Control) पर निजी विधेयक (Private Bill) पेश किया। इस दौरान भाजपा सांसद ने कहा कि इस बिल के कई फायदे हैं, जो एक नए भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा।

सांसद रवि किशन ने पेश किए अपने निजी विधेयक के माध्यम से कहा कि किसी भी देश की जनसंख्या अगर नियंत्रित है तो उस देश का विकास तेजी से होता है। सामाजिक व आर्थिक दशा तेजी से सुधरती है। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए जनसंख्या पर निजी बिल पेश किया।

Also Read: गुजरात चुनाव में योगी मैजिक: 12 सीट थी विपक्ष के पास, बुलडोजर बाबा के विश्वास ने छीन लीं 8 सीटें

सांसद रवि किशन ने कहा कि विश्व गुरु बनने के लिए हमें सर्वप्रथम जनसंख्या पर नियंत्रण करना होगा। यह विकास का बिल है। इसे जाति या धर्म के पहलू से देखा जाना उचित नहीं है। इसमें सभी का कल्याण है। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत की जनसंख्या जिस तेज गति से बढ़ रही है वह जल्द ही चीन को भी पीछे छोड़ देगा।

उन्होंने कहा कि इससे आने वाली पीढ़ी को कई फायदे होंगे। बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के साथ ही अच्छी परवरिश हर वर्ग के लोगों के संभव होगी। एक अच्छी परवरिश से बच्चे को शानदार व्यक्तित्व मिलेगा। जिससे उसका भविष्य बेहतर होगा और बेहतर व्यक्ति ही बेहतर समाज का निर्माण कर सकता है। साथ ही संसाधन का अधिक लाभ ले सकेंगे। तेजी से बढ़ रही जनसंख्या पर नियंत्रण लगेगा। प्रकृति का संतुलन भी स्थापित होगा। समाज और विकास में समन्वय स्थापित होगा।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )