UP: डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने की मुख्यमंत्री योगी की तारीफ, कहा- कल्याण सिंह जैसा शासन, ‘रामभक्ति’ या ‘राष्ट्रभक्ति’ से समझौता नहीं

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की तारीफ की है। डिप्टी सीएम ने मुख्यमंत्री योगी के शासन की तुलना पूर्व सीएम और हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह से की है।

कल्याण सिंह की राह पर आगे बढ़ रहे सीएम योगी

दरअसल, कल्याण सिंह की तीसरी पुण्यतिथि पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि कल्याण सिंह के नेतृत्व में यूपी में सुशान की शुरुआत हुई, जिसमें विकास परियोजनाओं की छड़ी लगी और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी गई। चाहे राष्ट्रभक्ति की बात हो या रामभक्ति की, कल्याण सिंह ने देश और लोगों की गरिमा के साथ कोई समझौता नहीं किया।

Also Read: BSP चीफ मायावती ने ‘भारत बंद’ का किया समर्थन, भाजपा-कांग्रेस पर साधा निशाना

केशव मौर्य ने कहा कि आज सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ‘राम भक्ति’ या ‘राष्ट्र भक्ति’ के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं किया जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ कल्याण सिंह की राह पर आगे बढ़ रहे हैं। वहीं, केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा शुरू किए गए सुशासन को आगे बढ़ा रहे हैं।

यूपी को मिला देश का सबसे अच्छा मुख्यमंत्री

बता दें कि इससे पहले रविवार को मिर्जापुर जनपद में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा था कि प्रदेश को देश का सबसे अच्छा सीएम मिला है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि कल्याण सिंह के संघर्ष की वजह से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ है। अगर वह सीएम नहीं होते तो विवादित ढांचा नहीं गिराया जाता और राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त होता।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )