Video: कांग्रेस को गठबंधन के लिए हम मनाते-मनाते थक गए, लेकिन वे दिल्ली और यूपी में BJP को जिताना चाहते: अरविन्द केजरीवाल

लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन को लेकर बंद कमरों में हो रही चर्चा सार्वजनिक हो गई है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में बीजेपी को हराने के लिए उन्होंने कई बार कांग्रेस से गठबंधन की चर्चा की, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व इसके लिए तैयार नहीं हुआ. दिल्ली कांग्रेस की कमान पूर्व सीएम शीला दीक्षित को देने के बाद कांग्रेस दिल्ली में अपने दम पर चुनाव लड़ने की सोच रही है.


दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन की तमाम उम्मीदें खत्म हो जाने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने अब इसे चुनावी मुद्दा बना दिया है. बुधवार को दिल्ली के जामा मस्जिद में आम आदमी पार्टी की चुनावी सभा में अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी के साथ साथ कांग्रेस पर भी हमला बोला. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस दिल्ली में आम आदमी पार्टी को कमजोर करने में लगी है जिससे फायदा बीजेपी को होगा. जामा मस्जिद की रैली में अरविंद केजरीवाल ने कहा, “अगर कांग्रेस-आप में गठबंधन हो जाए तो BJP सातों सीटें हार जाएगी, गठबंधन के लिए हम कांग्रेस से बात कर-कर के थक गए. लेकिन कांग्रेस ने हमारे साथ गठबंधन नहीं किया. कांग्रेस दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भाजपा को जिताना चाहती है.’


केजरीवाल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा को कमजोर करने गई है तो वहीं दिल्ली में बीजेपी के खिलाफ लड़ रही आम आदमी पार्टी को कमजोर कर रही है. अरविंद केजरीवाल ने जामा मस्जिद की रैली में ऐलान किया कि अब कांग्रेस साथ आए या ना आए आम आदमी पार्टी अकेले ही लोकसभा चुनाव में बीजेपी को चुनौती देगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, “कांग्रेस साथ आए ना आए. उन्होंने मना कर दिया है. हम अकेले लड़ेंगे और BJP को हराएंगे.”


सूत्रों के हवाले से आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं का दावा है मुस्लिम वोटरों का बड़ा तबका इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का दामन थाम सकता है. बता दें कि हाल ही में विपक्षी दलों की हुई बैठक में ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू और फारुख अब्दुल्ला ने भी दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को आपस में गठबंधन की सलाह दी थी.


रिपोर्ट के मुताबिक आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन के लिए राहुल गांधी ही तैयार नहीं हुए. केजरीवाल अब कांग्रेस की इनकार को जनता के बीच ले जाने का मन बना रहे हैं. इतना ही नहीं आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के हर इलाके में पोस्टर लगाए हैं. इस पोस्टर में बीजेपी को हराने के लिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील की गई है.



Also Read: कुलभूषण जाधव को फंसाने के लिए ICJ में पाकिस्तान ने The Quint और The Indian Express के लेखों को बनाया सबूत


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here