Breaking Tube
Lifestyle

इन घरेलू चीजों से पाएं अनचाही झुर्रियों से छुटकारा

लाइफस्टाइल: बढ़ती उम्र के साथ-साथ कई तरह की समस्याएं होने लगती हैं, जो सबसे ज्यादा हमारे शरीर और त्वचा पर प्रभाव डालती हैं. उम्र बढ़ने के साथ हमारी त्वचा पर कई झुर्रियां आने लगती हैं खासकर गले के पास वाली जगह पर यह ज्यादातर देखा जाता है. लेकिन सच यह भी है कि हम अपनी बढ़ती उम्र के साथ-साथ अपनी त्वचा का ख्याल रखना भी भूल जाते हैं, जिससे यह समस्याएं होने लगती हैं. त्वचा हमारे शरीर का सबसे नाजुक अंग होता है जिसका ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है. इसके चलते शरीर की तुलना में त्वचा सबसे ज्यादा तेजी से ख़राब होने लगती है. अगर आप भी गर्दन की झुर्रियों से परेशान हैं तो ये खबर आपके लिए है.


केला-


पौटेशियम से भरपूर केला बहुत ही पौष्टिक और विटामिन्स से भरा फल है जो कई चीजों में कारगर होता है. यह त्वचा पर मॉइस्चराइजर की तरह भी इस्तेमाल किया जाता है. इसके इस्तेमाल से त्वचा का लचीलापन भी दूर होता है. केले का मास्क लगाने से भी त्वचा सही रहती है. इसे बनाने के लिए आधे केले को मैश करें जिससे आप चिकनी पेस्ट बनाएं और इसकी पतली परत अपनी गर्दन पर लगाएं. इसे गर्दन पर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें इसके बाद मास्क को गुनगुने पानी से इसे धो लें.


Best Treatments for Ageing Skin and Wrinkles | Thérapie Clinic

अंडा-


त्वचा की झुर्रियों के लिए यह भी रक प्राकृतिक उपाय है, अंडे का सफ़ेद हिस्सा बहुत असरदार होता है. इससे झुर्रियां हल्की होती हैं और कोलेजन ज्यादा मात्रा में बनता है. जो स्कीन को युवा, हेल्दी और चिकना बनाए रखने में महत्वपूर्ण है. इसका फेम मास्क बनाने के लिए आप एक अंडे को तोड़कर उसकी जर्दी को अलग करें और चेहरे की ब्रश से अपनी पूरी गर्दन पर लगाएं. सूखने पर गर्दन को पानी से धो लें.


विटामिन सी-


विटामिन सी एंटीऑक्सीडेंट जेल दुकानों में आसानी से मिल जाएगा. गर्दन के हिस्से पर लगाने से यह जगह हाइड्रेट रहेगी, यहां कोलेजन का उत्पादन बढ़ेगा और सूजन कम होगी. आप विटामिन सी अपनी डाइट में भी शामिल कर सकते हैं. जैसे कि नारंगी, अनानास, अमरूद, काले और हरी मिर्च आदि.


Also Read: इम्यूनिटी पॉवर बढ़ाना चाहते हैं तो चाय में मिलाएं ये दो चीजें, मिलेगा भरपूर लाभ


Also Read:  टमाटर का अधिक सेवन होता है हानिकारक, सेहत को हो सकता है भारी नुकसान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मोदी सरकार ने दी बड़ी राहत, 390 कैंसर की दवाओं की कीमत में आईं 87 फीसदी की गिरावट

admin

लाल प्याज से ब्लड शुगर को कर सकते हैं कंट्रोल, डायबिटीज में भी है रामबाण

Satya Prakash

लाइफ पार्टनर के साथ बेड पर परफेक्ट सेक्सुअल केमेस्ट्री बनाने के लिए अपनाएं ये तीन असरदार टिप्स

Satya Prakash