यूपी: इस सिपाही ने किये सबसे ज्यादा गुड वर्क, लगातार चार साल से किया जा रहा सम्मानित, अब CM ने भी दिया सम्मान

यूपी पुलिस के काम के चर्चे वैसे तो विदेशों तक हैं लेकिन कुछ पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो खुद ही अपने काम की वजह से चर्चित हैं. दरअसल, बिजनौर के रहने वाले एक सिपाही को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद सम्मानित किया. इसकी वजह यह है कि सिपाही ने सिर्फ इस साल के अंदर 11 सराहनीय काम किये हैं. पिछले चार साल से सिपाही को लगातार सम्मानित किया जा रहा है. फ़िलहाल सम्मानित हेड कांस्‍टेबल (head constable) राजेन्द्र सिंह गौतम बुद्ध नगर में गाड़ी नंबर PRV 1850 पर तैनात हैं.


लगातार हो रहे सम्मानित

जानकारी के मुताबिक, नोएडा में पोस्टेड हेड कांस्टेबल (head constable) राजेन्द्र सिंह अपने काम की वजह से पूरे पुलिस विभाग में फेमस हैं. दरअसल, उनके खाते में अब तक 26 गुड वर्क आ चुके हैं. हेड कांस्टेबल ने सिर्फ इस साल के अंदर-अंदर 11 सराहनीय कार्य किये हैं. 2016 के बाद से राजेंद्र सिंह लगातार इस सम्‍मान को हासिल कर रहे हैं.


Also Read : मुरादाबाद: तेज रफ्तार ट्रक ने सिपाही को रौंदा, मौके पर ही मौ


बता दें कि 2016 में सबसे पहले डीजीपी ने सिपाही राजेन्द्र को सम्‍मानित किया था. उन्‍होंने डायल 100 पर रहते हुए सूबे में सबसे अधिक जन समस्‍याओं का निपटारा किया था.अब तक उनको 26 गुड वर्क मिल चुके हैं। इस साल उनकी इस उपलब्धि के लिए खुद सीएम ने उनको सम्‍मानित किया है.


लोगों के बीच बनाई जगह

हेड कांस्टेबल (head constable) राजेंद्र सिंह बिजनौर के गांव सालमाबाद के रहने वाले हैं. वह 1986 में यूपी पुलिस में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुए थे. वर्ष 2012 में उनका तबादला नोएडा में कर दिया गया. इससे पहले वह मुजफ्फरनगर में विजिलेंस विभाग में भी तैनात रहे थे. 2016 में उनको डायल 100 पर कमांडर के रूप में तैनाती मिली. हेड कांस्टेबल जहां भी तैनात रहे हैं वहां उनके काम की वजह से लोग उन्हें पहचानते हैं.


Also Read: केबीसी की हॉट सीट तक पहुंचा UP Police का सिपाही, सवालों के सही जवाब देकर हासिल की बड़ी रकम


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )