Breaking Tube
Police & Forces UP News

UP: संक्रमित जगहों पर नहीं लगाई जाए इन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी, नोएडा पुलिस कमिश्नर का आदेश

यूपी के नोएडा में बड़ी तेजी से कोरोना वायरस की चपेट में पुलिस के जवान आने लगे हैं। हाल ही में 182 पुलिस कर्मी एक साथ संक्रमित हुए थे, जिससे महकमे में हड़कंप मच गया था। जिसके कारण अब जिले के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने एक बड़ा फैसला किया है। जिसके अंतर्गत अब से 55 साल से ज्यादा उम्र समेत अन्य कई कैटेगरी के पुलिस कर्मियों को संक्रमित जगहों पर ड्यूटी में तैनात नहीं किया जाएगा। ऐसा फैसला पुलिस कर्मियों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है।


पुलिस कमिश्नर ने दिए ये आदेश

जानकारी के मुताबिक, पुलिसकर्मियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए नोएडा कमिश्नर आलोक सिंह बड़ी और कारगर रणनीति बना रहे हैं। इसी के चलते उन्होंने ये निर्देश दिया है कि 55 साल से ज्यादा उम्र के पुलिसकर्मी, गर्भवती पुलिस महिलाएं और आम बीमारी से जूझ रहे पुलिसकर्मियों को सामान्य ड्यूटी पर लगाया जाएगा। जिले में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे में इन पुलिसकर्मियों को संक्रमित जगहों पर ड्यूटी करने से खतरा ज्यादा है।


अभी तक चार की मौत

गौरतलब है कि गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय में तैनात 182 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।  इसके साथ ही चार पुलिस कर्मियों की मौत भी हो चुकी है। संक्रमित होने वालों में कई थानाध्यक्ष, कई निरीक्षक, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल तथा अधिकारी शामिल हैं। कई पुलिसकर्मियों के परिजन भी संक्रमित पाए गए हैं। 



इन संक्रमित पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए कुछ पुलिसकर्मियों को पृथक-वास में रखा गया है। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों का उपचार चल रहा है तथा उनकी स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि इन 182 पुलिसकर्मियों में से 12 कर्मी कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं जिनमें सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा भी शामिल हैं।


Also read: नोएडा: कोरोना से दारोगा की मौत, संक्रमण की चपेट में 150 से अधिक पुलिसकर्मी



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आगरा: जब एक साथ मुंडन कराकर 75 पुलिसकर्मी निकले मार्च पर, दिया एकजुटता का संदेश

Shruti Gaur

कानपुर: विकास दुबे के फरार साथी पर ईनामी राशि बढ़ाकर की गई 50 हजार, तलाश में जुटीं टीमें

BT Bureau

सीएम योगी का मानवीय फैसला, कोरोना से जान गंवाने वाले कर्मियों को 30-30 लाख रूपए देगी सरकार

Shruti Gaur