सुप्रीम कोर्ट ने हटाया क्रिकेटर श्रीसंत से आजीवन प्रतिबंध, बीसीसीआई को दिया 3 माह का समय

स्पॉट फिक्सिंग, भ्रष्टाचार और सट्टेबाजी जैसे गंभीर आरोपों के चलते आजीवन प्रतिबंध झेल रहे क्रिकेटर श्रीसंत के लिए आज की सुबह ऐसी ख़ुशी लेकर आई जिसका इंतजार उन्हें बरसों से था. सुप्रीम कोर्ट उनके मामले में बड़ा फैसला सुनाते हुए उनपर से आजीवन प्रतिबंध खत्म कर दिया है. जिसके बाद श्रीसंत अब क्रिकेट मैदान पर वापसी कर सकते हैं. इस फैसले के साथ कोर्ट ने बीसीसीआई की कमेटी को तीन माह के भीतर श्रीसंत पर कार्रवाई को लेकर दोबारा विचार करने का आदेश भी दिया है.


बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंत को आंशिक राहत दी है. श्रीसंत के पक्ष में वह दलील गई, जिसमें उन्होंने कहा था कि जब निचली अदालत और हाईकोर्ट से राहत मिल गई तो मुझसे आजीवन प्रतिबंध क्यों नहीं हटाया जा रहा. इसके बाद कोर्ट ने श्रीसंत के पक्ष में फैसला सुनाते हुए आजीवन प्रतिबंध तो हटा दिया. वहीं इस फैसले से बेहद खुश श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया. उन्होंने अपने वकीलों का शुक्रिया अदा करते हुए सबके साथ के लिए धन्यवाद दिया.


Also Read: मोहम्मद शमी पर यौन उत्पीड़न और दहेज प्रताड़ना के आरोप में चार्जशीट दाखिल


मैदान पर वापसी के लिए हूं तैयार: श्रीसंत


मीडिया से बात करते हुए श्रीसंत ने कहा कि वो क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार है. उन्होंने कहा अगर लिएंडर पेस 45 साल की उम्र में ग्रैंडस्लैम खेल सकते हैं तो मैं भी क्रिकेट खेल सकता हूं. उन्होंने कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट ने मुझे एक जीवनरेखा दी है. इससे मुझे अपना खोया सम्मान पाने में मदद मिलेगी.’ केरल के 36 वर्षीय इस गेंदबाज ने कहा, ‘मैंने अभ्यास करना शुरू कर दिया है और उम्मीद है कि मैं जल्द ही क्रिकेट खेलने लग जाऊंगा.’


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 169 विकेट लेने वाले श्रीसंत ने कहा कि वह काफी वक्त से इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘मैंने काफी लंबा इंतजार किया है. करीब छह साल से इंतजार कर रहा हूं.’ उन्होंने कहा कि मैं क्लब क्रिकेट खेलना शुरू करना चाहता हूं और मुझे अप्रैल में शुरू हो रही स्कॉटिश लीग में खेलने की उम्मीद है. श्रीसंत ने अपने करियर की शुरुवात 2005 किया था. वन-डे और 2006 में टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले श्रीसंत ने 27 टेस्ट में 87 विकेट चटकाए तो 53 वन-डे 75 विकेट उनके नाम है.


Also Read: सीरीज गंवाने के बाद वर्ल्ड कप को लेकर कप्तान कोहली ने दिया बड़ा बयान


क्या था मामला


बीसीसीआई ने श्रीसंत पर आईपीएल-2013 में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर अजीवन प्रतिबंध लगाया था. इसके खिलाफ श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. इससे पहले बीसीसीआई ने श्रीसंत कोर्ट में पर भ्रष्टाचार, सट्टेबाजी और खेल को बेइज्जत करने के आरोप लगाया है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here