Breaking Tube
Sports

‘मैं भी ब्राह्मण हूं’.. विरोध के बाद अब सुरेश रैना को मिल रहा जबरदस्त समर्थन, ट्रेंड कर रहा #मैं_भी_ब्राह्मण, लोग बोले- ब्राह्मण होना अपराध है क्या ?

भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) के एक बयान ने उन्हें सोशल मीडिया के यूजर्स के निशाने पर ला दिया है. उत्तर प्रदेश के रहने वाले रैना को तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) को 5वें सीजन के शुरुआती मैच के लिए कमेंट्री के लिए आमंत्रित किया गया था. कमेंट्री के दौरान एक सवाल के जवाब में रैना ने खुद को ‘ब्राह्मण’ (Brahman) बताया जिससे सोशल मीडिया में बवाल मच गया. लोगोें के विरोध के जवाब मेंं रैना को सोेशल मीडिया पर जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा है. ट्विटर पर बीती रात से #मैं_भी_ब्राह्मण लगातार ट्रेंड कर रहा है. लोग पूछ रहे हैं कि इस देश में ब्राह्मण होना अपराध हो गया है क्या ?.


दरअसल, तमिलनाडु प्रीमियर लीग के पहले मुकबले में सुरेश रैना कमेंट्री टीम में शामिल हुए थे. मैच के दौरान साथी कमेंटेटर ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज से दक्षिण भारत की संस्कृति से तालमेल बैठाने को लेकर सवाल पूछा, जिसके जवाब में रैना ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मैं भी ब्राह्मण हूं. मैं चेन्नई में साल 2004 से खेल रहा हूं, मुझे यहां का क्लचर, अपने टीम के खिलाड़ी से काफी प्यार है. मैंने अनिरुद्ध श्रीकांत, बद्रीनाथ, बाला भाई (लक्ष्मीपति बालाजी) के साथ खेल चुका हूं. हमारे पास सीएसके टीम में काफी अच्छा प्रशासन है और हमको खुद को एक्सप्लोर करने का लाइसेंस है. मुझे यहां का कल्चर काफी पसंद है और मैं सीएसके का हिस्सा होने पर खुद को लकी मानता हूं.’ खुद को ब्राह्मण बताने की वजह से रैना आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं और उनको अपने इस कमेंट के लिए माफी मांगने को कहा जा रहा है.


रैना के बयान के विरोध के बाद अब उन्हें सोशल मीडिया पर जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा है. ट्विटर पर बीती रात से लगातार #मैं_भी_ब्राह्मण ट्रेंड कर रहा है. लोग पूछ रहे हैं कि खुद को ब्राह्मण बताने पर लोगों को आपत्ति क्यों हैं, क्या इस देश में ब्राहम्ण होना अपराध हो गया है. सोशल यूजर्स का कहना है कि वे पूरी तरह से सुरैना के बायान का समर्थन कर रहे हैं.



सुरेश रैना को सोशल यूजर्स के अलावा पूर्व भारतीय विकेटकीपर कीर्ति आजाद का साथ मिला है. ट्रोल्स को जवाब देते हुए आजाद ने ट्वीट किया, मैं भी बाह्मण, कैसी आपत्ति भाई.



Also Read: ‘ब्राह्मण’ होने के कारण SP नेता करते हैं अश्लील टिप्पणियां, सपा प्रवक्ता ने लगाए संगीन इल्जाम


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कम उम्र के इस नेपाली क्रिकेटर ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, कोहली-रोहित जैसे बड़े-बड़े धुरंधर भी नहीं टिक पाए

Satya Prakash

नहीं जीती कोई आईसीसी ट्रॉफी तो विराट कोहली को कोई नहीं रखेगा याद, पाक के दागी क्रिकेटर का दावा

Satya Prakash

UP में युवाओं को खिलाड़ी बनाने की तैयारी, योगी सरकार बनाएगी 37 नए स्‍टेडियम, 35 पर चल रहा काम

BT Bureau