अब ‘मिशन मंगल’ की मदद से लोगों की ‘यात्रा मंगल’ बनायेगी UP Police, मुहिम को सोशल मीडिया पर मिली सराहना

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार और यूपी पुलिस (UP Police) दोनों ही सड़क हादसों में कमी लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. इसके लिए हेलमेट को अनिवार्य करने और इसके प्रति जागरूपता लायी जा रही है. सोशल मीडिया पर तरह-तरह तरीकों से हेलमेट पहनने और सड़क सुरक्षा लेकर यूपी पुलिस और योगी सरकार इन दिनों मुहिम चला रही है. शनिवार को यूपी पुलिस ने सोशल मीडिया पर सड़क सुरक्षा को लेकर कुछ ऐसी ही पोस्ट कि जो कि तेजी से वायरल हो रही हो गयी और यूजर्स ने उसे हाथो हाथ ले लिया.


दरअसल, यूपी पुलिस ने अक्षय कुमार स्टारर फिल्म मिशन मंगल (Mission Mangal) के पोस्टर को एडिट करते हुए बेहद दिलचस्प अंदाज में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता का सन्देश दिया. यह मैसेज लोगों में जागरूकता फैलाने के लिहाज से काफी प्रेरित करता है. यूपी पुलिस का यह अंदाज हर किसी को पसंद आया जिसमें ह्यूमर के साथ-साथ सड़क सुरक्षा जैसा गंभीर सन्देश भी था. सोशल मीडिया पर यूजर्स ने यूपी पुलिस की इस मुहीम की जमकर सराहना की है.



पोस्टर में शरमन जोशी को यूपी पुलिस ने सीट बैल्ट यूजर करने के तौर पर दिखाया गया है. जबकि सोनाक्षी सिन्हा को यूज इंडिकेटर ऑन टर्न, कीर्ति कुल्हारी को ड्राइव धीमा करें, नित्या मेनन को ट्रैफिक साइन को ध्यान से देखने, एच जी दातेरिया को हेल्मेट यूज करने के तौर पर दिखाया है. बता दें कि अक्षय कुमार ने कुछ समय पहले अपने इंस्टाग्राम पर मूवी में किस किरदार का क्या रोल होने वाला है इस बात की जानकारी अपने फैंस को दी थी. जिसके बाद मिशन मंगल के इसी पोस्ट को एडिट करते हुए यूपी पुलिस ने रूल्स फोलो करने का सन्देश दिया है.


मिशन मंगल के पोस्टर में अक्षय कुमार के साथ उनकी फिल्म के बाकी कलाकार शरमन जोशी, विघा बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नो , कीर्ति कुल्हारी और साउथ इंडियन एक्ट्रेस नित्या नजर आ रहे हैं. हर किसी कलाकार के ऊपर उनका डेजिग्नेशन लिखा हुआ है. वहीं अक्षय कुमार ने फोटो को शेयर करते हुए बताया था कि वो मूवी में मिशन डायरेक्टर, तो यूपी पुलिस ने फोटो में अक्षय कुमार को फोलो ट्रैफिक रूल्स के तौर पर, तो विद्या बालन को उचित दूरी बनाए रखे, और तापसी पन्नू को शराब पीकर ड्राइव न करने के तौर पर दिखाया गया है.


Also Read: आईजी सतीश गणेश ने पीड़ित बनकर ली थानेदार की परीक्षा, पास होने पर थपथपाई पीठ और दिया 5000 का ईनाम


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )