नोएडा: जुलूस में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने का Video वायरल, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

नोएडा (Noida) के सेक्टर-20 थाना क्षेत्र में जुलूस निकालने के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद (Pakistan Zindabad) के नारे लगने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर वीडियो वारयल होने के बाद नोएडा पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए वीडियो की जांच कराई, जिसमें वीडियो को सत्य माना गया है। जानकारी के अनुसार, नोएडा पुलिस द्वारा 3 लोगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल मंगलवार को ईद मिलाद-उल-नबी के मौके पर शहर में जुलूस निकाला गया। जिसमें नोएडा सेक्टर 8 स्थित काफी भीड़ इकट्ठा हुई, उसी दौरान नारेबाजी भी की जाने लगी। वीडियो के शुरूआत में इस्माल जिंदाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। उसी वक्त एक व्यक्ति माइक पर पाकिस्तान बोल देता है और इकट्ठा भीड़ जिंदाबाद बोल देती है।

Also Read: लखीमपुर हिंसा: BJP कार्यकर्ताओं और पत्रकार को मारने वालों पर शुरू कार्रवाई, SIT ने जारी की तस्वीरें, पहचान बताने पर मिलेगा ईनाम

जानकारी के अनुसार, जिस वक्त यह नारे लगे उस वक्त सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस भी मौके पर मौजूद थी। नोएडा डीसीपी राजेश एस ने बताया कि हमने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही वीडियो की भी जांच कराई है। प्रथम दृष्टि में हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे के बीच में कोई व्यक्ति पाकिस्तान बोल देता है, जिसके कारण भीड़ भी जिंदाबाद बोल देती है।

नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि हमने वीडियो की विशेषज्ञों से जांच कराई, जांच के बाद पता लगा कि वीडियो के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई। आरोपियों पर हमने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज भी कर लिया है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )