VVS लक्ष्मण ने चुनी WC2019 के लिए टीम, पंत को टीम में ना शामिल करने पर कही यह बड़ी बात

क्रिकेट विश्व कप शुरू होने में अब 100 दिन से भी कम का समय बचा है और इसके लिए सभी टीमों की तैयारियां भी जोर शोर से चल रही है. सभी टीमें अपनी प्लेइंग इलेवन के लिए तैयारियां कर रही है. ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी प्लेइंग इलेवन देकर राय पेश की है. लक्षण ने अपने इस प्लेइंग इलेवन में युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को शामिल न करते हुए कहा है कि, फ़िलहाल टीम में दो विकेटकीपर काफी है. लक्षण ने पंत की सफ़ेद बाल की फॉर्म को देखते हुए कहा कि उन्होंने पिछली तीन पारियों में उन्होंने 4, 40 नाबाद, 28, 3 और एक रन पिछली पांच पारियों में बनाए हैं ऐसे में उनके स्थान पर वो अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को टीम में देखना पसंद करेंगे.


मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में लक्षण ने कहा, ”विश्व कप एक अहम टूर्नामेंट है. जब अनुभव की बात होती है तो दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल होना चाहिए.” बता दें कि लक्ष्मण से पहले सौरव गांगुली ने भी पंत के बारे में यही बात कही थी. पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा था कि उन्हें विश्व कप के लिए फिट होना होगा. सौरव गांगुली ने कहा था, ”मुझे नहीं मालूम कि वह कितने फिट हैं, लेकिन वह भविष्य के खिलाड़ी हैं.” दिनेश कार्तिक फिलहाल वनडे टीम में शामिल नहीं हैं. टीम प्रबंधन अन्य विकल्पों पर गौर कर रहा है. यह इस बात पर निर्भर है कि चयनकर्ता क्या चाहते हैं.


Also Read: World Cup में जर्सी पर ‘तीन स्‍टार्स’ लगाकर मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम


ये है लक्षण की संभावित टीम प्लेइंग इलेवन


रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, केएल राहुल दिनेश कार्तिक और खलील अहमद.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here