अभी ये हाल है, तो कुछ दिनों में डूब जाएगी दिल्ली

0
7

महज कुछ घंटे की बारिश ने शुक्रवार दिल्ली को बेहाल कर दिया। बारिश के बाद जलभराव और जाम की जो तस्वीरें सामने आईं, वो दिल्ली के लोगों को डराने वाली हैं। साथ ही सरकार के साथ स्थानीय निकायों को शर्मिंदा करने वाली हैं। शुक्रवार दोपहर बाद बारिश कुछ घंटे बाद ही रुक गई, लेकिन इतनी देर में ही आम से लेकर खास हर रास्ता, हर इलाका जलभराव और जाम से कराह उठा। कई जगहों पर लोग 2-3 घंटे जाम में फंसे रहे। विशेषज्ञों का मानना है कि अगर मुंबई जैसी बारिश हुई तो दिल्ली में हालात भयावह होंगे। दिल्ली डूबने के कगार पर पहुंच जाएगी और इससे जान और माल का भारी नुकसान होगा।
तेज बारिश ने दिल्ली के इंतजामों की पोल खोल कर रख दी। कई जगह जलभराव के कारण लोगों को जाम का सामना करना पड़ा। सड़कों पर जलभराव ने आइटीओ, आश्रम, आनंद विहार, लाजपतनगर के अलावा, नोएडा के कालिंदी कुंज, महामाया फ्लाईओवर, चिल्ला बॉर्डर इलाका, मंडी हाउस, करोल बाग, निजामुद्दीन ईस्ट, धौला कुआं, आरके पुरम, आइटीओ, आनंद पर्वत, साउथ दिल्ली और नई दिल्ली सहित कई इलाकों में पानी भर गया और भीषण जाम लग गया। इलाके में जलभराव से ऑफिस से निकले लोग ट्रैफिक जाम से जूझते रहे। हालांकि, इस दौरान ट्रैफिक पुलिस मुस्तैदी से जाम से निपटने की नाकाम कोशिश करती रही। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक
भारी बारिश के चलते कई इलाकों जलभराव के चलते भारी जाम लग गया।
पूर्वी दिल्ली के विकास मार्ग पर कड़कड़डूमा से लेकर लक्ष्मीनगर और आइटीओ तक वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। मुख्य सड़कों पर जलभराव के अलावा संपर्क मार्गों पर भी पानी भरने से लोगों को दिक्कतें हुईं। नई दिल्ली इलाके में स्थित मिंटो रोड पर इस कदर जलभराव हुआ कि वहां कई फीट पानी भर गया, जिसके चलते कई गाड़ियां फंस गईं। दक्षिणी दिल्ली में झमाझम बारिश के चलते सड़कों पर जगह-जगह पानी भर गया। सड़कों पर पानी भरने से ओखला रोड, जामिया नगर, संगम विहार, खानपुर, पुलप्रह्लादपुर, सरिता विहार आदि इलाकों में भी भीषण जाम लग गया।

दिल्ली के तिलक मार्ग इलाके में भारी बारिश के चलते सड़कों पर तीन से चार फीट पानी भर गया। इसके अलावा मिंटो रोड पर यात्रियों से भरी एक बस पुल के नीचे फंस गई, समय रहते सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया। इसके साथ ही पंडित दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर भी पानी भर गया। बता दें कि इसी रोड पर सत्ताधारी बीजेपी का मुख्यालय है। दिल्ली के पूसा में 69 मिमी, आर्यनगर में 55 मिमी और नई दिल्ली में 37 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश रात में भी जारी रहेगी। दिल्ली में कई दिनों से जारी गर्मी के बाद हुई इस बारिश से दिल्ली वालों को गर्मी से भी निजात मिली है।

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here