पीएम मोदी के उद्धाटन के दो महीने बाद ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के साइकिल ट्रैक पर आई दरार

 

हाल ही में बनाया गया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे एक बार फिर चर्चा में है। इस बार गाजीपुर के पास इस एक्सप्रेस के किनारे बनी साइकिल ट्रैक के बीचोंबीच एक बड़े हिस्से में दरार आ गई है, जिसके कारण यहां से गुजरना खतरनाक हो गया है। ट्रैक के करीब 100 मीटर लंबे हिस्से में सोमवार की सुबह यह दरार उभरी।

 

 

आपको बता दें कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे के पहले हिस्से का उद्घाटन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो महीने पहले 27 मई को किया था। यूपी गेट से लेकर निज़ामुद्दीन तक बने करीब 8.5 किमी के पहले हिस्से को बनाने में करीब 841 करोड़ रुपये की लागत आई, ये दरार यूपी गेट के पास उसी साइकिल ट्रैक पर आई है जहां से ये शुरू होता है।

 

कुछ दिन पहले जब गाजीपुर के पास इस रोड के नीचे काफी जलभराव हो गया था, तब पानी को निकालने के लिए साइकिल ट्रैक के कुछ हिस्से को तोड़ा भी गया था। माना जा रहा है कि उसी के चलते नीचे की गीली मिट्टी के धंसने के कारण साइकिल ट्रैक में यह दरार आई है।

 

अब सवाल ये उठ रहा है कि बनने के 2 महीने में ऐसा क्या हुआ जो साइकिल ट्रैक में दरार आ गई? जबकि इस पर ना भारी वाहन गुजरते हैं, ना ही कार, ना दोपहिया तो फिर इस सीमेंट कंक्रीट के बने हिस्से में बीचों बीच दरार आने का कारण क्या है? हाल ही में हुई बारिश में इस एक्सप्रेस वे पर बहुत जल भराव की खबर आई लेकिन जल भराव से साइकिल ट्रैक में दरार आ जाना फिर भी समझ से बाहर है।