भारतीय परिवार को लंदन फ्लाइट से उतारा, रोते हुए बच्चे को बाहर फेंकने की धमकी

 

 

 

यूरोप की एक नामचीन एयरलाइंस पर आरोप है कि उन्‍होंने एक भारतीय परिवार को इसलिए विमान से उतार दिया, क्‍योंकि उनका तीन साल का बेटा रो रहा था। आरोप है कि विमान के टेक ऑफ होने पर मां जब बच्‍चे को चुप कराने की कोशिश कर रही थी, तब केबिन क्रू ने उन पर अभद्र टिप्‍पणी की और उन्‍हें विमान से उतार दिया। भारतीय परिवार ने इसकी शिकायत उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से की है।

 

 

भारतीय परिवार का आरोप है कि बच्चे के रोने पर मां ने उसे चुप कराने की कोशिश कर रही थी, तब केबिन क्रू ने बच्चे को और डरा दिया जिसके बाद वह लगातार रोता रहा। ऐसे में परिवार के साथ बच्चे की मदद करने की कोशिश कर रहे कुछ अन्य भारतीय परिवारों को भी फ्लाइट से उतार दिया गया। भारतीयों के साथ ये कथित तौर पर रंगभेद और अपमानजनक घटना एक ब्रिटिश एयरवेज की लंदन-बर्लिन फ्लाइट (बीए 8495) में हुई। घटना 23 जुलाई की है, जो 1984 बैच के एक भारतीय इंजीनियरिंग सर्विस के अधिकारी के साथ हुई। अधिकारी फिलहाल रोड ट्रांसपॉर्ट मंत्रालय में काम कर रहे हैं।

 

 

परिवार ने इस घटना की शिकायत उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से की है। उन्होंने कहा कि उन्हें रंगभेद और बहुत अपमानजनक व्यवहार का सामना करना पड़ा। घटना पर ब्रिटिश एयरवेज के प्रवक्ता ने कहा, ‘हम ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लेते हैं। किसी भी शख्‍स के साथ इस तरह का बर्ताव बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता। हम अपने कस्टमर से लगातार संपर्क में हैं और इस घटना की जांच शुरू कर दी गई है।पत्र में अधिकारी ने लिखा कि क्रू मेंबर ने मेरे बेटे को खिड़की से फेंकने की धमकी दी। इसके बाद उसी क्रू मेंबर ने हमारे रंग को लेकर बेहद खराब शब्द और अपमानजनक अपशब्दों का प्रयोग किया। हमारे पीछे बैठे भारतीय परिवार ने बच्चे को चुप कराने की कोशिश की तो उसे भी हमारे साथ ही फ्लाइट से उतार दिया गया।

 

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )