रेल यात्रियों के लिए बड़ी ख़बर Indian Railway ने दी खुशखबरी

 

 

नई दिल्ली : यात्रियों की सुविधाओं के लिए लगातार काम कर रही इंडियन रेलवे ने पिछले दिनों 300 ट्रेनों के समय में बदलाव किया था. रेलवे की तरफ से इन ट्रेनों के समय में 5 मिनट से लेकर ढाई घंटे तक का बदलाव किया गया था. इसके अलावा यात्रियों की सुविधाओं के लिए नई ट्रेनों की भी घोषणा की गई है. नई ट्रेनों को भी रेलवे ने इसी टाइम टेबल में शामिल किया है. आपको बता दें कि आने वाले एक साल में रेलवे की तरफ से अन्तोदय एक्सप्रेस, उदय एक्सप्रेस और तेज एक्सप्रेस को चलाए जाने की तैयारी है.

 

 

रेलवे मंत्रालय के अनुसार नई ट्रेनों को ‘ट्रेन एट ए ग्लांस’ (टैग) के तहत शामिल किया गया है. इनमें एक नई अन्तोदय एक्सप्रेस और दो ब्रांड न्यू तेजस एक्सप्रेस हैं. इसके अलावा दो नई उदय एक्सप्रेस ट्रेन हैं, जो एसी चेयर कार डबल डेकर ट्रेन हैं. इस तरह रेलवे ने इन पांच ट्रेनों को नए टाइमटेबल में शामिल किया है. उम्मीद की जा रही है कि इन ट्रेनों को तय समय से पहले ही शुरू कर दिया जाएगा.

 

 

 

भारतीय रेलवे की तरफ से पहले से ही 23 हमसफर एक्सप्रेस, 10 अन्तोदय एक्सप्रेस, एक तेजस एक्सप्रेस, एक उदय एक्सप्रेस चलाई जा रही हैं. इन ट्रेनों को भी टैग में शामिल किया गया है. अन्तोदय एक्सप्रेस लंबी दूरी की अनारक्षित कोच वाली सुपरफास्ट ट्रेन है. इसके अलावा नॉदर्न रेलवे में से 12 ट्रेनों, उत्तर मध्य रेलवे में से पांच, पूर्वी मध्य रेलवे और उत्तर पश्‍चिमी रेलवे में से एक-एक और दक्षिण मध्‍य रेलवे में चार ट्रेनों को ट्रांसफर कर दिया गया है.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )