Bollywood : संदीप सिंह से फ्लिकर संदीप सिंह का सफ़रनामा है ‘सूरमा’, देखें दमदार ट्रेलर

0
10

भारत में क्रिकेट की दीवानगी तो जगजाहिर है। अभी हाल ही में फूटबाल के लिए लोगों से गुहार लगायी थी। अब एक ट्रेलर लांच हुआ है जिसमे फिर हॉकी स्टिक का कमाल देखने को मिलेगा। हमारे सिनेमा में अब बायोपिक का क्रेज चल रहा है। इसी कड़ी में एक नाम जुड़ गया है भारतीय हॉकी के बेहतरीन ड्रैग फ्लिकर संदीप सिंह का। उनके जीवन पर एक फिल्म बनाई गई है सूरमा, जिसका ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है।

दिलजीत दोसांझ बने संदीप, शाद अली कर रहे हैं निर्देशन

बायोपिक ‘सूरमा’ में दिलजीत दोसांझ ने मुख्य भूमिका निभाई है। शाद अली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में तापसी पन्नू, अंगद बेदी, विजय राज और कुलभूषण खरबंदा की अहम् भूमिका है। पंजाब के सिंगर एक्टर दिलजीत ने फिल्म उड़ता पंजाब के जरिये अपने अभिनय का एक नज़ारा दिखाया था और इस फिल्म में वो पूरी तरह हॉकी खिलाड़ी और उसके साथ हुए हादसे को दिखाने की कोशिश में हैं। तापसी पन्नू ने भी अपना जुड़वा 2 वाला चोला उतार कर मैदान में स्टिक और गेंद से दोस्ती कर ली है। फिल्म में वो हरप्रीत की भूमिका में हैं। ये फिल्म पूरी संदीप सिंह की कहानी है और 13 जुलाई को रिलीज़ हो रही है।

देखें ट्रेलर :

कौन हैं संदीप सिंह

साल 1986 में हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पैदा हुए संदीप सिंह को भारतीय हॉकी के बेहतरीन ड्रैग फ्लिकर में से एक माना जाता रहा है। पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करने में उन्हें महारथ हासिल था। साल 2004 में क्वालालम्पुर के सुल्तान अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट से अपना इंटरनेशनल करियर शुरू करने वाले भारतीय टीम के इस फुल बैक ने कई मौको पर भारत को जीत दिलाई। साल 2006 में शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में गोली लगने के बाद वो अपाहिज हो गए थे और व्हीलचेयर पर चलना पड़ता था लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और फिर से हॉकी के मैदान में अपना वही जोश दिखाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here