Breaking Tube
International

पाकिस्तान में पूजा करने पर तोड़ी गई मां दुर्गा की प्रतिमा, नवरात्रि में कट्टरपंथियों ने की गिरी हरकत

Pakistan idol of Maa Durga

पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत के नगरपारकर में कट्टरपंथियों ने प्राचीन हिंगलाज मंदिर में तोड़फोड़ करने के साथ ही मां दुर्गा की प्रतिमा (Idol of Maa Durga) को खंडित कर दिया। कट्टरपंथियों ने हरकत उस वक्त की, जब कुछ श्रद्धालुओं ने नवरात्रि के मौके पर वहां पूजा अर्चना की। इन कंट्टरपंथियो ने मंदिर में घुसकर दुर्गा मां की प्रतिमा को खंडित कर दिया और उनके वाहन सिंह को भी तोड़ डाला। इस घटना की जानकारी पाकिस्तान की स्वतंत्र पत्रकार नायला इनायत ने ट्विटर के माध्यम से दी है।


नायला इनायत ने ट्वीट के साथ मंदिर में खंडित मां दुर्गा की तस्वीरें पोस्ट की हैं। उन्होंने लिखा कि नगरपारकर में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई और देवी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया, जब वहां समुदाय के कुछ लोगों ने नवरात्रि की पूर्जा अर्चना की।


Also Read: बरेली लव जिहाद: अजमेर से बिलाल गिरफ्तार, चोरी के पैसे और लड़की बरामद


यही नहीं, पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री के स्पेशल असिस्टेंट पूंजो भील ने भी इस घटना को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि थारपारकर के नगरपारकर तहसील में मंदिर में तोड़फोड़ की घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। मैंने इस घटना के बारे में वहां के SSP से बात की है क्योंकि थारपारकर मोहब्बत, अमन और भाईचारे की जमीन है जहां ऐसी हरकत सह अस्तित्व की परंपरा को नुकसान पहुंचा सकती है जिसकी मिसालें दीं जाती है।


यह खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स की कड़ी प्रतिक्रिया सामने आ रही है। कट्टरपंथियों की इस हरकत को लेकर भारत और पाकिस्तान दोनों तरफ के ट्विटर यूजर्स ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। बता दें कि इससे पहले भी 11 अक्टूबर को पाकिस्तान के सिंध प्रांत में स्थानीय पुलिस ने हिंदू समुदाय के एक मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। सिंध के बदीन ज़िले के कड़ियू घनौर शहर में यह मंदिर है, जहां हिंदू समुदाय के कोल्ही, मेघवाड़, गुवारिया और कारिया समुदाय के लोग रहते हैं और वे सब राम पीर मंदिर में पूजा-अर्चना करते हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

इटली: कोरोना के चलते घरों में कैद लोगों के लिए पॉर्न साइट ने फ्री किए प्रीमियम कंटेंट

BT Bureau

PAK spy decoyed 98 officials with spy app ‘Whisper’

BT Bureau

आखिरकार डोनाल्ड ट्रंप को आई अकल, कहा- भारत-पाक का आपसी मामला है कश्मीर, किसी भी तरह की दखलअंदाजी हम नहीं करेंगे

S N Tiwari