Breaking Tube
Police & Forces

यूपी: पुलिस विभाग के 10 इंस्पेक्टरों को मिला प्रमोशन, अब DSP के पद पर होंगे तैनात

kanpur sub inspector

यूपी पुलिस ने कुछ दिन पहले ही पुलिसकर्मियों को प्रमोशन दिया गया था, जिसके बाद बुधवार को एक और लिस्ट जारी हुई है। जिसमे दस इंस्पेक्टरों को डीएसपी के पद पर प्रोन्नत किया जा रहा है। यह प्रोन्नतियां हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में दायर विशेष अपील में पारित होने वाले अंतिम निर्णय के अधीन होंगी। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बुधवार को आदेश जारी किया।


इनको मिलेगा प्रमोशन

जानकारी के मुताबिक, इस प्रमोशन की लिस्ट में कई जाने पहचाने नाम भी शामिल हैं। इनमे दिनेश कुमार दुबे, धनंजय मिश्रा, कमरूल हसन, प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, सैयद सिराज हुसैन, अजय कुमार अग्रवाल, प्रवीन दुबे, अंबिका प्रसाद भारद्वाज, सुधीर कुमार बालियान और शैलेन्द्र प्रकाश त्रिपाठी के नाम शामिल हैं।


Also read: बरेली: अवकाश ने मिलने से परेशान होकर सिपाही ने थाने में खाया जहर, बिगड़ी हालत


इस आधार पर जारी हुआ आदेश

बता दें कि चयन वर्ष 2019-20 में उत्तर प्रदेश प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ग में पुलिस इंस्पेक्टर से डीएसपी के पद पर प्रोन्नति कोटे में आने वाली रिक्तियों के सापेक्ष उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रयागराज के अधीन गठित विभागीय चयन समिति की 24 अप्रैल 2020 को हुई बैठक में की गई संस्तुतियों के आधार पर यह आदेश जारी किया गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

गोंडा: लॉकडाउन का पालन कराने पहुंची कोबरा मोबाइल टीम पर लोहे की रॉड से हमला, 2 सिपाही घायल

Jitendra Nishad

लखनऊ: जानिये कौन बना किस जगह का DCP, पुलिस कमिश्नर ने जारी की लिस्ट…

BT Bureau

Video: गलत साइड से आ रहे टैंकर को UP-100 के सिपाही ने रोका, भड़के सिख ड्राइवर ने खुद ही उतारी पगड़ी और दीं मां-बहन की गालियां

S N Tiwari