अमेठी दौरा: राहुल का हमला,देश में तीन बड़े चैलेंज-बेरोजगारी, किसान की खराब हालत, महंगाई

दो दिन के अमेठी दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को फुरसतगंज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमले किए. राहुल गांधी ने कहा कि किसान, युवा और देश आज कहां है? हिन्दुस्तान के सामने तीन बड़े चैलेंज हैं, बेरोजगारी, किसान की खराब हालत, महंगाई.

बेरोजगारी खत्म हो जाएगी तो महंगाई कम हो जाएगी. पहले अमेरिका सुपर पावर हुआ करता था, आज अमेरिका के सामने चाइना खड़ा हो गया है. दुनिया की तीसरी शक्ति हिंदुस्तान है. हिन्दुस्तान को नंबर 1 बनाना है. हिन्दुस्तान को इंटरनेशनल स्टेज पर खड़ा होना है.

राहुल गांधी ने सवाल किया कि मोदी जी, आरएसएस और बीजेपी क्या कर रहे हैं? नरेंद्र मोदी जी ने हिंदुस्तान का पूरा पैसा 5-10 उद्योगपतियों को पकड़ा दिया और छोटे व्यापारियों को तोड़ दिया. पिछले साल मोदी जी ने हिंदुस्तान के किसानों का जीरो रुपए माफ किया, लेकिन मोदी जी ने 15 लोगों का 2 लाख करोड़ रुपए माफ कर दिया. 24 घंटे में हिंदुस्तान 450 लोगों को नौकरी देता है. मोदी ने जीएसटी और नोटबन्दी से आपकी जेब का पैसा लेकर विजय माल्या और नीरव मोदी को दे दिया. पीएम मोदी ने किसानों को खत्म कर दिया.

/कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी गुजरात में चाइना के प्रधानमंत्री के साथ झूला झूले. झूला झूले गुजरात में, जहां बुलेट ट्रेन बन रही है. वह बुलेट ट्रेन नहीं है बल्कि मैजिक ट्रेन है और जो कभी नहीं बनेगी. वह ट्रेन कांग्रेस की सरकार में बनेगी. नरेंद्र मोदी ने उनके सामने हाथ जोड़े और उनके घर गए. चाइना ने अपनी सेना को लद्दाख में घुसा दिया. डोकलाम में भी घुसा दिया लेकिन मोदी जी ने एक शब्द नहीं बोला. मोदी जी ने डोकलाम के बारे में चाइना में एक शब्द नहीं बोला./

राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस का व्यक्ति किसी हिन्दू को देखता है तो जाति देखता है जबकि कांग्रेस पार्टी सबको जोड़ने की बात करती है. हम प्यार से बात करते हैं. हम आपकी शक्ति को बढ़ाने के लिए शक्ति प्रोजेक्ट लाए हैं.

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )