Porn साइट बैन होने के बाद Instagram पर फल-फूल रहा है सेक्स का कारोबार

0
36

देश में पॉर्न पर पाबंदी के बाद भी यह कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है, जिसका माध्यम फेसबुक की मालिकाना हक़ वाली साइट इनस्टाग्राम बन चुकी है. रिपोर्ट्स के अनुसार दुनियाभर में इनस्टाग्राम के करीब 12 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं, जिनमें से आधे से ज्यादा यूजर्स हर रोज इनस्टाग्राम इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में भारत में पोर्न साइट्स बैन होने के बाद इनस्टाग्राम को सेक्स कारोबार के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है.


Image result for sex chat on instagram indian accounts

सेक्स वीडियो चैट, अश्लील फोटो का होता है कारोबार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में Instagram पर ऐसे हजारों अकाउंट्स एक्टिव है, जिनके जरिए सेक्स का कारोबार चलाया जा रहा है. इन अकाउंट्स के जरिये सेक्स वीडियो चैट, अश्लील फोटो, न्यूड चैट्स जैसे कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. यह अकाउंट्स इसके बदले यूजर्स से मोती रकम वसूल रहे है. रिपोर्ट्स के अनुसार, यह अकाउंट्स अपने कस्टमर्स से पेमेंट के लिए पेटीएम मनी वा अन्य ऑनलाइन पेमेंट एप का इस्तेमाल करते है.


Image result for sex chat on instagram indian accounts

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह अकाउंट्स न्यूड फोटो भेजने के लिए ख़ास रकम तक चार्ज कर रहे है. रकम भेजने के बाद इनस्टाग्राम पर डेमो कॉल आता है जिसमें महिला की कस्टमर के साथ सेक्सुअल टॉक सुनाई देती है. इसके अलावा कई अकाउंट ऐसे हैं जो जगह और पैसा बताकर लड़कियों को कस्टमर से संपर्क करवाते हैं. यहां तक कि वीडियो चैट्स की भी सुविधा मौजूद है.

Image result for instagram sex chat india

Image result for instagram sex chat india



Related image

हैशटैग का किया जा रहा इस्तेमाल

गौरतलब है कि सेक्सुअल कॉन्टेंट इनस्टाग्राम पर बैन है. लेकिन DM यानी कि डायरेक्ट मैसेज में आप जो चाहें सेंड या रिसीव कर सकते हैं. इस बारे में एक्सपर्ट्स बताते हैं कि इनस्टाग्राम पर अश्लीलता का यह कारोबार तेजी से बढ़ रहा है. बीते एक साल में ही वर्चुअल सेक्सुअल फेवर्स का कारोबार परवान चढ़ा है. इस बिजनेस के लिए तो ख़ास तरह के हैशटैग्स भी चल रहे हैं. हैशटैग का इस्तेमाल करके यूजर सेक्शुअल फेवर अकाउंट तक पहुंच सकते हैं. बता दें कि अक्टूबर 2018 में भारत सरकार ने 827 पोर्न वेबसाइट पर बैन लगा दिया था. लेकिन बावजूद इसके देश में इसका कारोबार तेजी के साथ फ़ैल रहा है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here