Home Social घर वापसी: अमरोहा में शिफा ने अपनाया सनातन धर्म, संध्या बन प्रेमी...

घर वापसी: अमरोहा में शिफा ने अपनाया सनातन धर्म, संध्या बन प्रेमी अनमोल संग रचाई शादी

Amroha

यूपी के अमरोहा (Amroha) जिले के नगर कोतवाली इलाके की मुस्लिम युवती शिफा ने सनातन धर्म अपनाते हुए अपने प्रेमी अनमोल संग हिंदू रीति-रिवाज से शादी रचा ली है। शिफा से संध्या बनने वाली मुस्लिम युवती ने कहा कि सनातन धर्म की वजह से ही उसे आज अपना प्यार मिला है।

पहले से ही सनातन धर्म के लिए था झुकाव

शिफा से संध्या बनी युवती ने बताया कि शुरुआत से ही वह शाकाहारी थीं। सनानत धर्म से उन्हें पहले से ही प्यार था। दरअसल शिफा अमरोहा के मोहल्ला बाजार रज्जाक की निवासी है। वह प्राइवेट जॉब करने के लिए मुरादाबाद आ गई थी। जहां करीब दो साल पहले उनकी मुलाकात एक दोस्त के जरिये पाकबड़ा के रहने वाले अनमोल से हुई।

Also Read: UP: 2 मुस्लिम लड़कियों की ‘घर वापसी’, निदा बनीं निधि तो निशा हुईं राधिका, हिंदू युवकों से रचाई शादी

वहीं, कुछ दिन में ही दोनों के बीच प्रेम प्रसंग हो गया और बात शादी तक पहुंच गई, लेकिन इस बीच शिफा का मुस्लिम धर्म आड़े आ गया। इस पर शिफा ने धर्म परिवर्तन कर सनानत धर्म अपना लिया। जहां शिफा से अपना नाम बदलकर संध्या रख लिया। इस दौरान वह गौसेवा ट्रस्ट के सचिन सक्सेना के संपर्क में आ गई। ट्रस्ट ने रविवार को आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार संध्या और अनमोल की शादी कराई। वहीं, अनन्या रानी और दीपक कुमार ने इस शादी में गवाह की भूमिका निभाई।

पूरे होश में अपनाया सनातन धर्म

इस दौरान शिफा उर्फ संध्या ने बताया कि उसे सनातन धर्म में आकर काफी अच्छा लग रहा है। सनातन धर्म के माध्यम से ही उसका विवाह हुआ और उसे उसका प्यार मिला है। किसी भी दबाव में या किसी के बहकावे में आकर ऐसा नहीं किया है। अपने पूरे होशो हवास में सनातन धर्म को अपनाकर अनमोल को अपना पति माना है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.)

Secured By miniOrange