Home Police & Forces मेरठ : 500 दारोगा-सिपाहियों को मिला एक बड़ा टास्क, SSP ने सौंपी...

मेरठ : 500 दारोगा-सिपाहियों को मिला एक बड़ा टास्क, SSP ने सौंपी जिम्मेदारी

यूपी में गौकशों पर कार्रवाई के लगातार आदेश दिये जा रहे हैं. इसी क्रम में मेरठ जिले के एक एसएसपी ने बड़ी पहल की शुरूआत की है. दरअसल, जिले में पुलिस कप्तान ने शहर और देहात के 500 सिपाहियों और दारोगाओं को यह टास्क दिया है. यह प्लान थाना स्तर पर तैयार किया गया है. जिसके बाद सभी सीओ अपनी रिपोर्ट एसएसपी को देंगे. इस टास्क में गौतस्करों के बारे में कई तरह की जानकारियों के बारे में पुलिसकर्मियों को खबर रखनी पड़ेगी.

दस दिन का है अभियान

जानकारी के मुताबिक, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के निर्देश जारी होने के बाद मेरठ में गौकशी की घटनाओं को रोकने के लिए प्लान बनाकर अभियान शुरु किया गया है. एसपी देहात की मानें तो यह अभियान दस दिन का है. जिसमें बीट सिपाही, फैंटम सिपाही, चौकी इंचार्ज के अलावा अलग से सभी थानों के दरोगा भी लगाए गये हैं.

गौतस्कर पूर्व में जेल कब गये? जेल से कब रिहा हुए? जेल में हैं तो कब से हैं? जेल से आने के बाद क्या कर रहे हैं? परिवार को क्या क्या क्या जानकारी है ? इन सब सवालों के जबाव पुलिस के पास होने चाहिए.

एसएसपी को देनी होगी रिपोर्ट

मामले में एसएसपी  ने सभी थाना प्रभारी को यह जिम्मेदारी दी है कि शहर में वार्ड के पार्षद, गांव में गांव प्रधान से पूरी रिपोर्ट तैयार कराएं कि कहां कहां गौशाला हैं. कितने गौवंश हैं, बाहर घूमने वाले गौवंश को गौशाला में भिजवाया जाए. फिलहाल ये प्लान थाना स्तर पर तैयार किया गया है. जिसके बाद सभी सीओ अपनी रिपोर्ट एसएसपी को देंगे.

Also Read : आजमगढ़ : जिला जेल में एक साथ 10 कैदी मिले HIV पॉजिटिव, 1322 बंदियों की हो चुकी है जांच

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange