शहीदों के परिजनों की मदद के लिए चैरिटी शो का आयोजन, नोटों की हुई बारिश

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए सबसे बड़े आतंकी हमले में शहीद जवानों के परिजनों की मदद के लिए प्रदेश सरकारों ने शहीदों के परिजनों को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. सरकार के अलावा कई फ़िल्मी अभिनेता वा व्यापारियों ने भी मदद की पेशकश की है. इसी कड़ी में गुजरात के भरूच में शहीदों के लिए एक चैरिटी का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में संगीत का आयोजन किया गया था. गायक बुलाए गए थे. इस दौरान लोगों ने गायक पर जमकर पैसे बरसाए. इस कार्यक्रम का नाम ‘एक शाम शहीदों के नाम’ दिया गया.



आयोजकों के मुताबिक, यह आयोजन पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों के लिए पैसे जुटाने के लिए किया गया था. आयोजकों ने बताया इस कार्यक्रम में आए किसी भी गायक ने पैसे नहीं लिए. इस आयोजन से जुटाए हुए पैसे जल्द ही शहीद परिवार के परिजनों को पहुंचाया जाएगा.


रिलायंस फाउंडेशन आया आगे


पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों के परवरिश और उनके पढ़ाई से लेकर नौकरी के साथ-साथ परिजनों के रोजी रोटी तक की पूरी जिम्मेदारी रिलायंस फाउंडेशन ने लिया है. साथ ही फाउंडेशन ने यह भी घोषणा किया है कि इस आतंकी हमले में घायल सभी जवानों के हर संभव उपचार के लिए उनका हॉस्पिटल तैयार है. अपने बयान में फाउंडेशन ने कहा है कि जैसे जवान हमारे देश की रक्षा करते हैं उसी तरह इनके परिजनों का ख्याल हमारा काम है जिससे कि जवान अपना दायित्व पूरी तरह से निभा सकें.


Also Read: Pulwama Attack: वीरेंद्र सहवाग ने उठाया शहीद जवानों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा


IPL ने रद्द की ओपनिंग सेरेमनी


इसी सन्दर्भ ने में मार्च में होने वाले आईपीएल का उद्घाटन समारोह आयोजित नहीं क्या जाएगा. और उसका धन शहीदों के परिवार को दिया जाएगा. गौरतलब है कि, आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here