Breaking Tube
Government UP News

यूपी: वायरस की चेन तोड़ने में सफल हो रहा Corona कर्फ्यू, सीएम बोले – ऐसे ही नियमों का पालन करना है

CM Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश में आज एक बार फिर से कोरोना कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया गया है। दरअसल, घटते बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए कर्फ्यू का समय बढ़ाया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि आंशिक कोरोना कर्फ्यू के सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। संक्रमण की चेन तोड़ने में इससे सहायता मिल रही है। लोग भी कर्फ्यू के नियमों का पालन कर रहे हैं, जिस वजह से मामलों में तेजी से कमी आ रही है।


सीएम ने दिए टीम 9 को निर्देश

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल बताया है कि प्रदेश में लगाए गए आंशिक ‘कोरोना कर्फ्यू’ को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इसी के अंतर्गत सीएम योगी ने टीम 9 को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना कर्फ्यू मामलों में कमी लाने के लिए बेहद कारगर साबित हो रहा है। इससे पॉजिटिव परिणाम देखने को मिल रहे हैं। इसी के चलते अब अफसरों को जिम्मेदारी है कि वो नियमों का पालन कराएं।


इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी सरकारी एवं निजी शैक्षणिक संस्थानों/कोचिंग इंस्टीट्यूट्स में 20 मई तक अवकाश रखा जाए। इस अवधि में ऑनलाइन भी संचालित न की जाएं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता, सैनिटाइजेशन तथा फाॅगिंग कार्य युद्ध स्तर पर किया जाए। इसके लिए फायर विभाग के वाहनों का भी उपयोग किया जाए। मास्क के अनिवार्य उपयोग के संबंध में प्रभावी कार्रवाई की जाए। औद्योगिक इकाइयों में कोविड प्रोटोकाॅल का पालन कराते हुए गतिविधियां संचालित की जाएं। 


बढ़ाई जा सकती है सख्ती

गौरतलब है कि इससे पहले वीकेंड लॉकडाउन को 10 मई सुबह 7.00 बजे तक के लिए बढ़ाया गया था। हालांकि, अब कोरोना को जड़ से खत्म करने की तैयारी में सरकार ने इसे 17 मई तक बढ़ा दिया है। इसके साथ ही, 14 मई को ईद का त्योहार है। ऐसे में सरकार कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती। माना जा रहा है कि इस बार कुछ और सख्तियां भी बढ़ाई जा सकती हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मिसाल: ईनाम के रुपयों का पुलिसकर्मियों ने किया ऐसा इस्तेमाल, कि अफसरों के साथ लोग भी कर रहे सराहना

Shruti Gaur

आर्थिक मोर्चे पर चीन को सबक सिखाने की तैयारी, टेलिकॉम कंपनियों से चीन से आयात बंद करने को कहा

BT Bureau

आगरा: SSP ने किया कई थानों में फेरबदल, लंबे समय से एक जगह टिके थानेदारों को भी मिला ट्रांसफर

BT Bureau