Breaking Tube
Politics

भारत चीन-सीमा विवाद में BJP के साथ खड़ी है BSP: मायावती

Mayawati

भारत चीन-सीमा को लेकर जारी विवाद में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) कंधे से कंधा मिलाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ खड़ी है। बसपा चीफ मायावती (Mayawati) ने सोमवार को कहा कि बहुजन समाज पार्टी भारत-चीन सीमा पर विवाद के मुद्दे पर बीजेपी के साथ खड़ी है। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत-चीन सीमा विवाद के मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से आरोप-प्रत्यारोप कर राजनीति की जा रही है, जो राष्ट्रहित में नहीं है।


मायावती (Mayawati) ने कहा कि एक तरफ से जहां इस स्थिति का चीन फायदा ले सकता है तो वहीं दूसरी तरफ दूसरे मुद्दों की इस वजह से अनदेखी हो रही है, जिसका आम लोगों को नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि बीएसपी का गठन पिछड़ी जाति के लोगों, आदिवासी और जो कन्वर्टेड अल्पसंख्यक हैं उनके हितों में काम के लिए किया गया था।


Also Read: योगी की कोरोना से लड़ाई को राम माधव ने सराहा, कहा- सबसे ज्यादा माइग्रेंट वर्कर और आबादी के बाद भी कई राज्यों से स्थिति बेहतर


बसपा चीफ ने कहा कि जब इस पार्टी का गठन हुआ था उस वक्त कांग्रेस सत्ता में थी। इन वर्गों के लिए अगर कांग्रेस पार्टी ने कुछ किया होता तो हमें बीएसपी बनाने की जरूरत नहीं पड़ती। मैं बीजेपी और कांग्रेस से यह कहना चाहूंगा कि बीएसपी किसी के लिए खिलौना नहीं है। यह एक स्वतंत्र पार्टी है, जिसका राष्ट्रीय स्तर पर गठन हुआ है।


इस दौरान मायावती ने यह भी कहा कि कोविड-19 के दौरान जो श्रमिक अपने पैतृक राज्य में लौटे हैं वे जिस वक्त कांग्रेस सत्ता में थी उसी दौरान काम के लिए अन्य राज्यों में गए थे। अगर कांग्रेस ने उनकी मदद के लिए कुछ किया होता तो रोजगार की तलाश में वे दूसरे राज्यों की ओर रुख नहीं करते।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सवर्णों को आरक्षण देने पर तिलमिलाए असदुद्दीन ओवैसी बोले, संविधान इसकी इजाजत नहीं देता

BT Bureau

सपा नेता अनिल यादव की पत्नी ने पंखुड़ी पाठक पर लगाये संगीन इल्जाम, बोलीं- पति को ब्लैकमेल करके कर रहीं हैं शादी

BT Bureau

Video: राजस्थान में बसपा कार्यकर्ताओं ने BSP नेशनल कोर्डिनेटर का मुँह किया काला फिर जूते-चप्पल की माला पहनकर गधे पर घुमाया

S N Tiwari