बरखा दत्त ने बोला कपिल सिब्बल और उनकी पत्नी पर हमला, बोलीं- नौकरी पर रखने के बाद पत्रकारों को नहीं दे रहे सेलरी, पैसा माँगने पर बोलते हैं कुतिया, देते हैं गालियाँ

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) और उनकी पत्नी प्रोमिला सिब्बल (Promila Sibbal) का चैनल ‘तिरंगा टीवी’ (Tiranga TV) ऑफ एयर हो चुका है. पिछले दिनों खबरें आई थीं कि इस चैनल की माली हालत खराब चल रही है. इस दौरान यहां छंटनी भी हुई थी और कुछ पत्रकारों और दूसरे स्टाफ को बिना सैलरी दिए नौकरी से निकाला गया था. अब इसे लेकर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त (Barkha Dutt) ने कपिल सिब्बल और उनकी पत्नी पर बड़ा हमला बोला है. बरखा ने आरोप लगाया कि सिब्बल दंपत्ति नौकरी रखने के बावजूद उन्हें सैलरी नहीं दे रहें, पैसा मांगने पर कुतिया से लेकर कई भद्दी-भद्दी गालियां देते हैं. बरखा दत्त ने भी संपादकों के संगठन एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से इस मामले में दखल देने की अपील की है.


बरखा दत्त ने ट्वीट कर लिखा, “कपिल सिब्बल और उनकी पत्नी के चैनल तिरंगा टीवी में भयावह स्थिति है. 200 से ज्यादा कर्मचारियों को 6 महीने की सैलरी दिए बिना ही निकाल दिया गया है. वो व्यक्ति जो खुद को समाज में बहुत अच्छा दिखाने की कोशिश करता है, उसने पत्रकारों के साथ ऐसा घिनौना व्यवहार किया है.’’


https://twitter.com/BDUTT/status/1150662282059239425?s=20

बरखा ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, “इस टीवी चैनल से जुड़े कई लोगों ने कपिल सिब्बल और दो साल तक चले इस न्यूज चैनल में आने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी, लेकिन चैनल बंद होने को लेकर पति-पत्नी ने स्टाफ से बात तक नहीं की, जबकि सभी लाइव प्राग्रामिंग को 48 घंटे के लिए रद्द कर दिया गया. सिब्बल की पत्नी जो एक मीट फैक्ट्री चलाती थीं, उसने ऑफिस में तेज आवाज में कहा कि मैंने मजदूरों को एक भी पैसा दिए बिना अपनी फैक्ट्री बंद कर दी. पत्रकार 6 महीने की सैलरी मांगने वाले कौन होते हैं. उनके मजूदरों को भी सही भुगतान मिलना चाहिए था. लेकिन पत्रकारों के लिए सिब्बल की पत्नी की अपमानजनक भाषा काफी घिनौनी है”


https://twitter.com/BDUTT/status/1150662969535025152?s=20

बरखा ने लिखा, “सबसे शर्मनाक बात ये है कि कपिल सिब्बल हर रोज करोड़ों रुपये कमाते हैं और इंडस्ट्री नियमों के मुताबिक अपने 200 कर्मचारियों को 6 महीने या फिर कम से कम तीन महीने की सैलरी नहीं दे रहे हैं. 200 से ज्यादा लोगों की जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं. बरखा दत्त ने कपिल सिब्बल की तुलना भारत से हजारों करोड़ रुपये का घोटाला कर भागे कारोबारी विजय माल्या से कर दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, मुझे बताया गया कि कपिल सिब्बल और उनकी पत्नी ने स्टाफ को मोदी का बहाना बनाकर नौकरी से निकाला है. उन्होंने कहा है कि मोदी जी चैनल नहीं चलने दे रहे हैं. लेकिन ये बिल्कुल गलत है. भारत सरकार ने कुछ भी नहीं किया है. पति-पत्नी ने स्टाफ को फेस तक नहीं किया और छुट्टियों पर लंदन चले गए. जिसके कारण मैं उन्हें माल्या कहने को मजबूर हो गई हूं”


https://twitter.com/BDUTT/status/1150664035550912512?s=20

बरखा दत्त ने कपिल सिब्बल पर उन्हें धमकाने का भी आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है – ‘’पत्रकारों के अधिकारों के लिए लड़ने पर मुझे धमकी दी गई. मुझे कहा गया कि आप सिब्बल को माल्या से तुलना करने वाला ई-मेल को वापस लीजिए. लेकिन मैंने इनकार कर दिया. मैं तिरंगा टीवी के स्टाफ का समर्थन करती हूं और कानूनी तौर पर लड़ने के लिए उनकी मदद करती रहूंगी.’’ बरखा दत्त ने अपने एक और ट्वीट में लिखा, “सबसे घटिया बात यह है कि कपिल सिब्बल और उनकी पत्नी महिला कर्मचारियों के लिए कुतिया जैसे शब्दों का प्रयोग करते हैं. हम इसकी शिकायत महिला आयोग से करेंगे”.


https://twitter.com/BDUTT/status/1150664541459509248?s=20

जानकारी के मुताबिक़ इस चैनल के पत्रकारों और स्टाफ को इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया जा रहा है और उन्हें मुआवजे के तौर पर सिर्फ एक महीने की तनख्वाह दी जा रही है. ‘तिरंगा टीवी’ में फिलहाल 200 से ज्यादा पत्रकार और स्टाफ के अन्य सदस्य काम कर रहे हैं. इनमें से कइयों की पिछले महीनों की तनख्वाहें भी बकाया है.तिरंगा टीवी से बरखा दत्त, करण थापर और मनीष छिब्बर जैसे वरिष्ठ पत्रकार भी जुड़े हुए थे. तिरंगा टीवी के कर्मचारी इस मामले में कपिल सिब्बल और उनकी पत्नी के ऊपर कानूनी कार्रवाई करने का विचार कर रहे हैं. वहीं बरखा दत्त ने भी संपादकों के संगठन एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से इस मामले में दखल देने की अपील की है.


Also Read: साक्षी केस : पिता के मीडिया ट्रायल से नाराज़ दलित विधायक ने दी अजीबोग़रीब चुनौती, कहा – बराबरी का दिखावा कर रहीं अंजना ओम कश्यप करें मेरे बेटे से अपनी बेटी की शादी



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )